नरसिंहपुर

नरसिंहपुर जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए टी एल bethak mein

जिला जनसम्पर्क कार्यालय, नरसिंहपुर (म.प्र.)
समाचार
नये वर्ष में अधिकारी लक्ष्य निर्धा‍रित कर उसे प्राप्त करें- कलेक्टर श्री रोहित सिंह
टीएल बैठक सम्पन्न
नरसिंहपुर, 03 जनवरी 2022. कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को नये वर्ष की बधाई दी। उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने राजस्व पखवाड़ा अभियान, स्वामित्व योजना, सीएम हेल्पलाइन, जनसुनवाई, कोविड टीकाकरण आदि में बहुत अच्छा कार्य किया है। बैठक में कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने कहा कि अमला नये वर्ष में यह लक्ष्य निर्धारित कर उसे प्राप्त करने का प्रयास करें। हितग्राहीमूलक योजनाओं के पात्र व्यक्ति को किसी भी हाल में भटकना न पड़ें इसका विशेष ध्यान रखा जायें।
राजस्व पखवाड़ा अभियान में नरसिंहपुर जिला 47 वें स्थान से प्रगतिकर 8 वें स्थान पर आया
         उन्होंने कहा कि चिकित्सीय सुविधाओं का उन्नयन, स्वच्छता सर्वेक्षण शहरी एवं ग्रामीण, शिक्षण व्यवस्था को और बेहतर बनाना, जल जीवन मिशन जैसे महत्वाकांक्षी अभियान को सफल बनाने व गौशालाओं के संचालन को और बेहतर बनाने का संकल्प लें। राजस्व पखवाड़ा अभियान में राजस्व अधिकारी- कर्मचारियों ने बहुत मेहनत की है जिसके कारण प्रदेश में जिला 47 वें स्थान से 8 वें स्थान पर आ गया है। उन्होंने कहा कि कोविड टीकाकरण के तहत 15 से 18 वर्ष तक की आयु के बच्चों को टीका लगवाया जाना है। इसके लिये नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये हैं। नोडल अधिकारियों का यह दायित्व होगा कि जिस क्लस्टर में उनकी ड्यूटी लगी है वहॉ की सभी योजनाओें की प्रगति की मॉनीटरिंग भी करेंगे। इसमें वे स्वास्थ्य संस्थाओं, स्कूलों, ऑगनबाड़ी केंद्रों, ग्राम पंचायतों आदि का औचक निरीक्षण भी करेंगे।
रोको- टोको अभियान में हो सख्ती
   कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने कहा‍ कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को दृष्टिगत रखते हुये सभी एसडीएम अपने- अपने क्षेत्र के कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करें। वहॉ ऑक्सीजन कन्संट्रेटर मशीन, बेड उपलब्धता आदि को देखें। कोरोना प्रकरण आने पर की जाने वाली सभी आवश्यक कार्यवाहियां सुनिश्चित करें। इसके अलावा रोको- टोको अभियान के तहत सख्ती बरतें।
         बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने आगामी कलेक्टर कमिश्नर्स कांफ्रेंस के विषयों पर भी विस्तार से चर्चा की। इसमें उन्होंने शासकीय भूमि पर कब्जा करने वाले अतिक्रमणकारियों, माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये। बैठक में सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, अपर कलेक्टर श्री मनोज ठाकुर, एसडीएम डॉ नागार्जुन बी.गौड़ा व सुश्री सृष्टि जयंत देशमुख और अन्य अधिकारी मौजूद थे।
समा.क्र. 50/ 50 राहुल वासनिक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button